Why I am not Christian





1- बाईबल के अनुसार पृथ्वी की उत्त्पति ईशा के जन्म से 4004 वर्ष पहले हुई अर्थात बाइबिल के अनुसार अभी तक पृथ्वी की उम्र 6020 वर्ष हुई जबकि साइंस के अनुसार (कॉस्मोलॉजि) पृथ्वी 4.8 बिलियन वर्ष की है जो आपके बाइबिल में बतायी हुई वर्ष से बहुत ज़्यादा है,, क्या कोई ईसाई इसका खंडन करेगा ??
--------------------------------

2- जब “ब्रूनो” ने कहा था कि पृथ्वी सूर्य की परिक्रमा करती है तो चर्च ने ब्रूनो को ‘बाइबिल’ को झूठा साबित करने के आरोप में जिन्दा जला दिया था !!! क्या कोई ईसाई इसका खंडन करेगा ???
---------------------------------


3 - गैलीलियो को इस लिए अंधा कर दिया गया क्योंकि उसने कहा था कि “पृथ्वी के आलावा और भी ग्रह हैं” जो बाइबिल के विरुद्ध था !!! क्या कोई ईसाई इसका खंडन करेगा ???
---------------------------------

4-‘क्रिश्चियनिटी में समानता नही है जातिगत भेदभाव है - क्रिश्चियनिटी पहली शताब्दी में तीन भागों में बंटी हुई थी जैसे Jewish Christianity, Pauline Christianity, Gnostic Christianity. जो एक दूसरे के घोर विरोधी थे उनके मत भी अलग अलग थे,, फिर क्रिश्चियनिटी Protestant, Catholic Eastern Orthodoxy, Lutherans में विभाजित हुई जो एक दूसरे के दुश्मन थे, जिनमें कुछ लोगों का मानना था कि “यीशु” फिर जिन्दा हुए थे तो कुछ कहते थे की यीशु फिर जीवित नही हुए, और कुछ ईसाई मतों का मानना है कि “जीसस को सैलिब पर लटकाया ही नही गया था” !!!क्या कोई ईसाई इसका खंडन करेगा ???
---------------------------------

5-बाईबल के प्रथम अध्याय में एक ही अपराध के लिये परमेश्वर ने ईव को आदम से ज्यादा दण्ड क्यों दिया ??? ईव के पेट को दर्द और बच्चे जनने का श्राप क्यों दिया, आदम को ये दर्द क्यों नही दिया अर्थात परमेश्वर भी महिलाओं को पुरुषों के समान नही समझता है !!! क्या कोई ईसाई इसका खंडन करेगा ??
---------------------------------

6-बाइबिल में “ पैगम्बर लूत” ने अपनी ही दोनों बेटियों का बलात्कार किया और पैगम्बर इब्राहीम ने अपनी पत्नी को अपनी बहन बनाकर मिस्र के फिरौन (राजा) को सैक्स के लिए दिया था !!! क्या कोई ईसाई इसका खंडन करेगा ??
---------------------------------

7- ईसाईयत में 17वीं शताब्दी तक महिलाओं को चर्च में बोलने का अधिकार नही था, महिलाओं की जगह प्रेयर गाने के लिए भी 15 साल से छोटे लड़को को नपुंसक बना दिया जाता था, उनके अंडकोष निकाल दिए जाते थे, महिलाओं की जगह उन बच्चों से प्रेयर करायी जाती थी !!! क्या कोई ईसाई इसका खंडन करेगा ???

---------------------------------

8-“आयरिश आर्मी” का इतिहास पढ़ो किस तरह कैथोलिकों ने धर्म के नाम पर नृशंस हत्या किया जो आज के isis से भी अधिक भयानक था। क्या कोई ईसाई इसका खंडन करेगा???
---------------------------------

9-बाइबिल के अनुसार यीशु ने प्रकाशितवाक्य (Revelation) में कहा है की “nudity is best purity” नग्नता सबसे शुद्ध है !!!
यीशु कहता है की "अगर मुझसे मिलना है तो एक छोटे बच्चे की तरह नग्न हो कर मुझसे मिलो क्योंकि नग्नता में कोई लालच नही होता !!! क्या कोई ईसाई इसका खंडन करेगा ??
---------------------------------

10- ईसाईयत में सबसे बड़ी प्रथा Bapistism है, जो बाइबिल के अनुसार येरुसलम की यरदन नदी में नग्न होकर ली जाती थी।
अभी इस वर्ष फ़रवरी में ही न्यूजीलैंड के 1800 लोगों ने जिसमे 1000 महिलाएं थी ने पूर्णतः नग्न होकर बपिस्टिसम लिया । क्या कोई ईसाई इसका खंडन करेगा ??

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ