बौद्ध ग्रन्थ त्रिपिटक में पाखंड




 

"तिपिटक"" इस बौद्ध ग्रन्थ में ऐसी-ऐसी गप्पे हांकी गई है कि कोई भी समझदार व्यक्ति इन्हें सत्य नही मान सकता।

उदाहरण के लिए देखिये:---

1.बुद्ध की अम्मा महामाया को चार लोग उनके सपने में आकर उन्हें हिमालय पर्वत पर उठा ले गये, वहां पर एक श्वेत गजराज हाथी महामाया को गर्भवती करके चला गया और नौ महीने बाद बुद्ध पैदा हो गये।

(त्रिपिटक/थेरगाथा अटृकथा एवं निदान कथा -३ पृष्ठ ११७)

2. बुद्ध के पूर्वज शाक्य जिनमें ओक्काक इनके आदि पुरुष जिन के चार पुत्र थे इनका नाम ओक्काकमुख,करण्डु,हत्थिनिक,सिरसुर इन्होंने सागौन के वन में अपनी बहनों से संभोग किया। वही से इनकी उत्पत्ति हुई।

(त्रिपिटक दीर्घ निकाय अम्बष्ठ सुत्त पृष्ठ संख्या- 36)

3.संबोधि-प्राप्ति के पाँचवे वर्ष में बुद्ध वैशाली के कूटागारसाला में विहार कर रहे थे। तभी वहाँ एक दिन उन्होंने अपने दिव्य-चक्षु से अपने पिता को मृत्यु-शय्या पर पड़े देखा। उनके पिता अर्हत् की योग्यता प्राप्त कर चुके थे। अत: वह समय उनके पिता को धम्म-देसना देने के लिए उपयुक्त था। इसके अतिरिक्त बुद्ध कपिलवस्तु के शाक्य और कोलनगर (व्याधपज्ज) के कोलों के बीच शांति-वार्ता को मध्यस्थता भी करना चाहते थे क्योंकि दोनों ही वंशों में रोहिणी नदी के जल-विवाद को लेकर भयंकर संग्राम छिड़ गया था।तत: बुद्ध राफेल फाइटर जेट की तरह उड़ते हुए कपिलवस्तु पहुँचे। बुद्ध उड़ते भी थे? कमाल का विज्ञान|

(त्रिपिटक संयुत निकया ४/३४१; मज्झिमा निकया १/३८७)

4. बुद्ध के अनुसार मातृभूमि की रक्षा करने वाले योद्धा नर्क के अधिकारी है वाह पशु योनि में जन्मा होने के समान है।बुद्ध ने पूरे विश्व के सैनिकों को गाली दिया है।

(त्रिपिटक-सुत्तपिटक/संयुक्त निकाय/सढायतनवग्ग ८ गामणि संयुत्त में ३ यौधाजीव सुत्त)

5. कोई भी औरत ( त्रिरत्न - धम्म, संघ, बुद्ध) पर विश्वास करती है तो सात वर्षों तक गर्भवती हो सकती है और दर्द भी नही होता है..जिसमें कोलिये पुत्री 7 वर्षों के लिए गर्भ धारण करती है और उसे दर्द भी नहीं हुआ।अब यह कौन सी औरत है जो 7 साल तक गर्भवती होती है विज्ञान को भी ताक पर रख दिया बौद्धों ने।हमने 9-10 महीने गर्भावस्था सुना है लेकिन यहां 7 वर्षों तक गर्भ धारण तो नहीं सुना!

(त्रिपिटक /खुद्दक निकाय / उदान वर्ग /मुचलिंद वर्ग

6. बुद्ध कहते हैं की जो नाट्यकला करता है फिल्म एक्टर है वह पशु योनि के समान नर्क में जाने लायक हैं यह चीजें हत्थी सुत्त में बुद्ध एक नर से कह रहे हैं कि जो नर सच और झूठ से लोगों को हंसाता है, इसीलिए वह नर नर्क में जायेगा या फिर पशु योनि में जन्म लेगा।

मतलब आज कपिल शर्मा, जॉनी लीवर, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, सलमान खान, परेश रावल और रौनक़ जैसे कॉमेडियन बुद्ध के हिसाब से नर्क जायेंगे।

(त्रिपिटक/संयुक्त निकाय हत्थि सुत्त/४/४८१)

7. बुद्ध के अनुसार स्त्रियों पर विश्वास करने वाले को नीच और शूद्र है। क्योंकि स्त्रियां माया,मरीचि,रोग,कठोर,बंधन, मति को भ्रष्ट करने वाली मृत्यु पास गुहासय तथा उपद्रवी और व्यवहार से बहुत बुरी होती है ।

(तिपिटक,जातक चुल्लपलोभन,पृष्ठ 55 गाथा 2)

8. बुध पैदा हुए तो सात कदम पैदल चल आगे बढ़े विज्ञान भी इस चीज को नहीं मानता कोई भी बच्चा पैदा होते हैं पैदल नहीं चल सकता अर्थात या बुद्धिज़्म का पाखंड एवं कुतर्क का विज्ञान है।

(त्रिपिटक दीर्घ निकाय बुध का जन्म)

9. बुध अपने 500 पूर्व जन्मों में हाथी बिल्ली कुत्ता हिरण को बंदर आदि जानवरों की योनि में जन्म लिए कई जन्म में तो वह मनुष्यों से बात भी करते थे।

(त्रिपिटक खुदा के निकाय जातक कथा)


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ